श्रीनगर में मारे गए 2 आतंकी, हाल में हुए CRPF हमले में थे शामिल, 3 सुरक्षाकर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर हाल में हुए हमले में शामिल 2 आतंकवादी शहर में रविवार को हुई मुठभेड़ में मारे गए, जबकि तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बिशंबर नगर इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके चलते आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई और एक आतंकवादी मारा गया। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी चार अप्रैल को श्रीनगर के मैसूमा इलाके में हुए हमले में शामिल था, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था और एक अन्य घायल हो गया था।

आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि 4 अप्रैल को सीआरपीएफ पर हमला करने वाले आतंकवादी पाकिस्तान के थे और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के थे। दोनों को मार गिराया गया। हमारे जवान आंतकियों का आसान निशाना बन गए। आतंकवाद कम हो रहा है और हम इसे और कम करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि घायलों को यहां सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।