यूपी चुनाव 2022 : AAP का एक और चुनावी वादा, कहा- सरकार बनीं तो किसानों का पूरा कर्ज होगा माफ

Sanjay Singh

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने अपनी चौथी ‘केजरीवाल गारंटी’ की घोषणा की है। इसके तहत आप ने कहा कि सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर सभी किसानों के ऋण माफ कर दिए जाएंगे और सभी गन्ना किसानों बकाया का भुगतान किया जाएगा।

लखनऊ में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश प्रभारी व राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने इसकी घोषणा की। इस दौरान बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए संजय सिंह ने कहा कि उसने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन इसके बजाय केवल किसानों को नुकसान पहुंचाया।

उन्होंने कहा,” आप राज्य में गंदगी को दूर करने और किसानों को उनका अधिकार दिलाने के लिए आई है। भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने की बात की, उसने फसलों की लागत बढ़ाने की बात की लेकिन किसान केवल उर्वरक के लिए कतार में खड़े होकर मर गए। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक शब्द भी नहीं कहा।”

वहीं, संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप ने सड़कों से लेकर संसद तक किसानों की ओर से लड़ाई लड़ी और इसलिए उनके लिए विशेष गारंटी है।

उन्होंने आगे कहा, “हमने देखा है कि कीमतें बढ़ने से किसानों को नुकसान हुआ है और उन्हें अपने बकाये के लिए सालों तक इंतजार करना पड़ा। जब आप सत्ता में होगी तो इसे दोहराया नहीं जाएगा।”

बता दें कि इससे पहले ‘केजरीवाल गारंटी’ के तहत आम आदमी पार्टी ने 18 वर्ष से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को 1,000 रुपये की वित्तीय सहायता, बेरोजगार युवाओं को 5,000 रुपये प्रति माह, 300 यूनिट बिजली मुफ्त और सभी लंबित बिजली बिलों को माफ करने की घोषणा की थी।