मुंडका अग्निकांड : लापता लोगों की तलाश जारी, घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

mundka

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में लगी आग को 24 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद अभी भी 29 लोग लापता हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। उधर, अग्निकांड मामले में पुलिस ने शनिवार को एक निजी कंपनी के दो मालिकों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि जिस इमारत में हादसा हुआ उसके मालिक की तलाश की जा रही है।

Mundka fire : meeting of 50 people was going on in the room before incident  people were trapped inside due to the closure of the door - मुंडका अग्निकांड  : हादसे से

सूत्रों ने बताया कि सीसीटीवी और राउटर बनाने वाली कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को गैर-इरादतन हत्या समेत विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। मकान मालिक मनीष लाकड़ फरार है तथा पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

बता दें कि शुक्रवार को मुंडका में एक इमारत में आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 10 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इस घटना में अभी भी 29 लोग लापता भी हैं जिनकी तलाश की जा रही है। लापता होने वालों में 24 महिलाएं और 5 पुरुष शामिल हैं।