मिताली राज और झूलन गोस्वामी को मिली 2021 ICC Women’s ODI Team of the Year टीम में जगह

2021 ICC Women's ODI Team of the Year

मिताली राज और झूलन गोस्वामी को ICC की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह मिली है। भारत की अनुभवी बल्लेबाज और कप्तान मिताली ने इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्युमोंट के समान रन बनाए और दोनों का औसत भी समान रहा।

Image

मिताली ने हालांकि उस समय 503 रन का योगदान दिया जब भारतीय टीम एक इकाई के रूप में जूझ रही थी जिसके कारण उनका योगदान अधिक महत्वपूर्ण रहा। इस 39 वर्षीय बल्लेबाज ने 2021 में कोई शतक नहीं बनाया लेकिन छह अर्धशतक जड़े।

Jhulan Goswami's motivation behind dismissing Mithali Raj on duck was a  waterproof watch | Sports News,The Indian Express

वहीं, लंबे समय से भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआ रही 39 साल की झूलन अब भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित कर रही हैं। झूलन ने बीते साल 3.77 की शानदार इकोनॉमी दर के साथ 15 विकेट चटकाए।

Mithali Raj and Jhulan Goswami: Their legacies secure, two greats eye  Women's World Cup glory

आईसीसी ने इस भारतीय गेंदबाज की तारीफ करते हुए कहा कि यह अनुभवी तेज गेंदबाज रन गति पर अंकुश लगाने के साथ विकेट हासिल करने में भी सक्षम है और वह किसी भी टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

mithali raj jhulan goswami made world records in most runs and most wickets  womens cricket records - रिकॉर्ड के शिखर पर टीम इंडिया की दो महिला  क्रिकेटर, रन बनाने और विकेट लेने

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 340 विकेट चटकाने वाली झूलन आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी भी हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाली गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं।

ICC ODI Rankings : मिताली अपने स्थान पर बरकरार, झूलन पहुंची दूसरे स्थान पर  - mithali retained her position jhulan reached second place - Sports Punjab  Kesari

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट की अगुआई वाली टीम में मिताली और झूलन दो भारतीय खिलाड़ी हैं। टीम में दक्षिण अफ्रीका की तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है जबकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की दो-दो और आस्ट्रेलिया की एक खिलाड़ी इसमें शामिल है।

Heather Knight profile and biography, stats, records, averages, photos and  videos