बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के हिमाचल दौरे का दूसरा दिन, शिमला में प्रेस कान्फ्रेंस में कहीं .ये बड़ी बातें

बीजपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 4 दिवसीय हिमाचल दौरे पर हैं और आज उनके दौरे का दूसरा दिन हैं। वहीं आज उन्होने शिमला में प्रेस कान्फ्रेंस की और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया।

जेपी नड्डा ने कहा- जब भी केंद्र में भाजपा की सरकार रही है, तभी हिमाचल विकास की मुख्यधारा में आगे बढ़ा है। जब दुर्भाग्यवश यहां और केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही है, तभी हिमाचल के हितों का हनन हुआ है।

वहीं धूमल जी की हिमाचल में और अटल जी की केंद्र में सरकार थी, तो उस समय हिमाचल को इंडस्ट्रियल पैकेज मिला था, जो 10 वर्षों के लिए था और हमारी सरकार रहती तो इस पैकेज का समय बढ़ना भी था। केंद्र में UPA सरकार आयी और उन्होंने 8 साल में ही ये पैकेज विड्रॉ कर लिया।

अटल टनल का 2002 में शिलान्यास अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किया। 2004 में UPA की सरकार आ गई और तबसे 2014 तक ये परियोजना लटकी रही। 2014 के बाद मोदी जी के आने के बाद इसका कार्य पूर्ण हुआ।

पानी की सप्लाई के लिए हम सतलुज से पानी लाएंगे और शिमला के लिए 2050 तक के लिए पानी की 70 लीटर प्रति व्यक्ति/ प्रतिदिन के हिसाब से व्यवस्था की जाएगी।
इस पर 1,813 करोड़ खर्च होंगे।

इससे बड़ा तोहफा शिमला के लिए केंद्र और हिमाचल सरकार की तरफ से और क्या हो सकता है। विकास की एक नई कहानी जो की गई है, वो सब आपके सामने है।
मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकारों का काम है लोगो की सेवा करके उनके जीवन स्तर को बढ़ाना।

हमारे स्थापना दिवस 6 अप्रैल से जो महासंपर्क अभियान प्रारंभ हुआ है, वो 30 अप्रैल तक चलेगा। इसमें हम प्रत्येक बूथ तक पहुंचेंगे और प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत, जल जीवन मिशन और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, जन औषधि योजना से हम लोगों को जोड़ रहे हैं।

अप्रैल में ही ग्राम केंद्र के सम्मेलन होंगे। मई में हमारे त्रिदेव सम्मेलन होंगे। 15 मई से 15 जून तक हमारे पन्ना प्रमुख सम्मेलन होंगे। 25 से 30 जून के बीच में 1 लाख से ज्यादा संख्या की युवा रैली होगी, जिसमें प्रधानमंत्री जी को हम निमंत्रण देंगे और वो हमारा मार्गदर्शन करेंगे। जुलाई में पंच परमेश्वर सम्मेलन होगा। अगस्त महीने में हम लाभार्थी सम्मेलन आयोजित करेंगे। सितंबर में 4 संसदीय क्षेत्रों की 4 रथ यात्राएं निकाली जाएंगी।