दुबई “ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ समिट” से लौटे हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज, बोले- निवेश के लिए स्वर्ग है हरियाणा…

इन्वेस्टमेंट के नजरिए से हरियाणा स्वर्ग है और हरियाणा में इन्वेस्टमेंट करने के लिए बहुत स्कोप है। ये कहना है हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का जो हाल ही में दुबई में आयोजित ‘‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ सम्मिट’’ में विशेष रूप से पहुंचे थे। जहां अनिल विज ने वर्ल्ड फॉर्म के सामने हरियाणा की अमिट छाप छोड़ी और बताया कि हरियाणा निवेश के लिए एक पैराडाइज है जहां निवेशकों के निवेश के लिए अपार अवसर है। दुबई से लौटे अनिल विज ने बताया कि हरियाणा में KMP के दोनों तरफ सरकार ने इंडस्ट्रियल कॉरिडोर स्थापित किया है जहां इंडस्ट्री लगाई जा सकती है । विज ने कहा कि सरकार ने प्रदेश में लाल फीताशाही को खत्म किया है। विज ने बताया कि हरियाणा में निवेशकों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेगे , इसके साथ साथ सरकारी योजनाओं को डिजिटल किया गया है। हरियाणा सरकार निवेशकों को भरपूर सहयोग देगी। दुबई से लौटे अनिल विज ने बताया कि हरियाणा में निवेश के लिए कई निवेशकों ने इच्छा जाहिर की है और उन्हें उम्मीद है कि इसके नतीजे अच्छे निकलेंगे।

केंद्र सरकार ने चंडीगढ़ के कर्मचारियों को केंद्रीय सेवा नियम से जोड़ने की अधिसूचना जारी कर दी। अधिसूचना के अनुसार यह नियम चंडीगढ़ के कर्मचारियों पर 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे। पहले चंडीगढ़ के कर्मचारियों पर पंजाब सेवा नियम लागू होते थे, लेकिन बीते रविवार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नियम को बदलकर केंद्रीय सेवा नियम लागू कर दिया था। जिसका पंजाब में जबरदस्त विरोध हो रहा है। पंजाब के विरोध पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अनिल विज ने कहा कि चंडीगढ़ पर पंजाब का कोई अधिकार नहीं है और ना ही इसपर बोलने का कोई हक़।

देशभर में बढ़ रही महंगाई को भाजपा की लूट बताने वाले कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला के ब्यान पर भी अनिल विज ने पलटवार किया। विज ने कहा कि सुरजेवाला को हर वक़्त नेगेटिविटी नजर आती है। देश सबसे ज्यादा तरक्की पीएम नरेंद्र मोदी के राज में कर रहा है। कोरोना की 3 भयंकर लहरों का सामना करने के बावजूद भी आज देश की इकॉनमी में सुधार हो रहा है। ऐसे में सुरजेवाला को कहाँ लूट नजर आ रही है।