तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तारी के दौरान पगड़ी न पहनने देने पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान, 7 दिन के भीतर मांगा जवाब

Tajinder Pal Singh Bagga

भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के दौरान ‘पगड़ी’ न पहनने देने के आरोप पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने मामले का संज्ञान लिया है और पंजाब सरकार से सात दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

आयोग ने पंजाब के चीफ सेक्रेटरी अनिरुद्ध तिवारी को नोटिस भेजा है । अनिरुद्ध तिवारी को भेजे गए पत्र में कहा गया है, “गिरफ्तारी के दौरान तेजिंदर बग्गा को पगड़ी नहीं पहनने देना बेहद गलत है। यह सिख धर्म के अधिकारों को गंभीर उल्लंघन हैै। आयोग आपसे कथित घटना पर तथ्यात्मक रिपोर्ट को 7 दिनों के भीतर प्रस्तुत करने की अपील करता है।”

मामले पर क्या बोले राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष

वहीं, इस बारे में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने बताया, “भाजपा नेता को दिल्ली से गिरफ्तार करते समय पुलिस ने पगड़ी नहीं बांधने दी और उनके पिता के साथ भी मारपीट की, इसे लेकर हमने पंजाब के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर 7 दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी है। जिसके बाद हम आगे विचार कर सकें और कार्रवाई कर सकें।”