जेल सुपरिटेंडेंट एवं डिप्टी सुपरिटेंडेंट सहित चार पर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज

नारनौल। जिला जेल में बंदियों से मंथली लेने के संबंध में डिप्टी जेल सुपरिटेंडेंट एवं सुुपरिटेंडेंट के खिलाफ एक और मामला सामने आया है। बंदी के भाई एडवोकेट जोगेंद्र सिंह निवासी मुझेड़ी बल्लभगढ़, फरीदाबाद ने आरोपियों के खिलाफ सिटी थाने में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है।

उसने हवलदार गजे सिंह, हवलदार वजीर, डिप्टी जेल सुपरिटेंडेंट कुलदीप हुड्डा व सुपरिटेंडेंट जेल अनिल कुमार पर मिलीभगत कर  जेल में बंद उसके छोटे भाई योगेश निवासी मुझेड़ी जिला फरीदाबाद पर पैसे दिए जाने का दबाव बनाने, झूठे केस में फंसाने व मारपीट करने,  जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने उक्त आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जोगेंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका भाई योगेश नसीबपुर जेल में एक हत्या के मामले में बंद हैं। वह 5 जनवरी 2022 को अपने भाई से मिलने गया था। तब उसके भाई योगेश ने बताया कि पिछले दो-तीन महीने से जेल में तैनात हवलदार गजे सिंह एवं हवलदार वजीर सिंह उससे (योगेश) जेल सुप्रीटेंडेंट अनिल कुमार एवं डिप्टी सुपरिटेंडेंट का हवाला देकर एक लाख रुपये की मंथली मांग रहे हैं।   उपरोक्त आरोपी पैसे नहीं देने पर उसको झूठे केस में फंसाने और चक्की में डालने की धमकी देते थे। पहले भी जब उसने पैसे नहीं दिए तो झूठे केस में फंसा दिया था।  बंदी योगेश ने बताया कि  1 दिसंबर एवं 2 दिसंबर 2021 को उसकी पत्नी 15-15 हजार रुपये ऑनलाइन किसी दूसरे व्यक्ति के नंबर पर ट्रांसफर करा दिए थे। बावजूद इसके  आरोपी गजे सिंह एवं वजीर सिंह 70 हजार रुपये मांग कर रहे थे। बाद में उसने अपने किसी साथी को बोलकर 20 हजार रुपये और डलवा दिए थे। इसके बाद भी उन्होंने बचे पैसे नहीं देने पर  मारपीट की तथा डीएसपी जेल ने उसके साथ गाली गलौज की और उसको चक्की में डलवा दिया। इसके बाद उन्होंने किसी को बताने पर जान से मारने एवं झूूठे केस में फंसाने की धमकी दी। इससे पहले पिछले महीने एक मामले में उक्त चारों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं और डीएसपी  एवं एसपी जेल दोनों ही फरार चल रहे हैं।