जम्मू-कश्मीर में जारी है आतंक का सफाया, एक ही दिन में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को किया ढेर

jammu-kashmir

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई अलग-अलग मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक संदिग्ध पाकिस्तानी समेत चार आतंकवादी मारे गए।पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा में एक पाकिस्तानी समेत दो आतंकवादी मारे गए हैं।

पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा में मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब पुलिस और सेना की 28 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) की संयुक्त टीम ने जिले के लोलाब इलाके में गिरफ्तार आतंकवादी शौकत अहमद शेख के खुलासे पर आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया।

जैसे ही सुरक्षा बलों ने ठिकाने की तलाशी शुरू की, वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरु कर दी। जवाबी कार्रवाई में लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया।

पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट कर कहा,“मारे गए आतंकवादी की पहचान एक पाकिस्तानी के रूप में की गई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा है।” उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया।

वहीं, दूसरी मुठभेड़ कुलगाम जिले के दमहाल हंजीपोरा पोरा में उस समय हुई जब सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने एक गुप्त सूचना पर आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया। इस मुठभेड़ में भी दो आतंकवादी मारे गए हैं।

पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान श्रीनगर के हारिस शरीफ,जो लश्कर सी-श्रेणी का आतंकवादी है और जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के कुलगाम के जाकिर पद्दर के रूप में की गई है।

कश्मीर के आईजीपी ने ट्विट में कहा, “अब तक, दो मारे गए। आतंकवादियों की पहचान श्रीनगर के हारिस शरीफ (लश्कर सी श्रेणी का आतंकवादी) और कुलगाम के जाकिर पद्दर (जैश आतंकवादी) के रूप में हुई।”