जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने एक पाकिस्तानी समेत चार आतंकी किए ढेर, एक गिरफ्तार

jammu kashmir encounter

जम्मू-कश्मीर में रातभर चली अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने एक पाकिस्तानी समेत चार आतंकियों को मार गिराया है, जबकि एक को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

पुलिस ने शनिवार को बताया बताया कि पुलवामा, गंदेरबल और हंदवाड़ा में हुई तीन अगल-अगल मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है।

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शुक्रवार रात 4-5 स्थानों पर संयुक्त अभियान शुरू किया था और मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद तथा लश्कर-ए-तैयबा के दो-दो आतंकवादी मारे गए हैं।

पुलिस ने विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, ” पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान अब तक एक पाकिस्तानी आतंकवादी सहित जैश के दो आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं गंदेरबल और हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में लश्कर के क्रमशः एक-एक आतंकवादी मारे गए। साथ ही एक आतंकवादी को जिंदा गिरफ्तार किया गया है।”

पुलिस ने बताया कि दो आतंकवादियों को आज सुबह पुलवामा में जदूरा के चेवाकलां इलाके में सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। यहां पर मुठभेड़ शुक्रवार की देर शाम शुरू हुई थी। वहीं, हंदवाड़ा के रजवार इलाके के नेचामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया।

पुलिस ने बताया कि तीसरी मुठभेड़ गंदेरबल हुयी, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। उल्लेखनीय है कि सुरक्षा बलों ने लक्षित हत्याओं के मद्देनजर पूरे कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिया है।