पंजाब चुनाव 2022 : प्रत्याशी चयन को लेकर बीजेपी कोर समिति की हुई बैठक, जानिए कहां फंसा पेंच

bjp Punjab

पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन को लेकर सोमवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कोर समिति की महत्वपूर्ण बैठक हुई।

इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, संगठन महामंत्री बी एल संतोष , पंजाब बीजेपी के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत, पंजाब बीजेपी संगठन प्रभारी दुष्यंत गौतम, पंजाब बीजेपी इकाई के अध्यक्ष अश्वनी कुमार शर्मा, चुनाव सह प्रभारी मीनाक्षी लेखी सहित कोर समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

सूत्रों के मुताबिक गठबंधन सहयोगियों में कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस और सुखदेव सिंह ढींडसा की अकाली दल संयुक्त के साथ सीट बंटवारे और विधानसभा क्षेत्रों को लेकर मामला अटका हुआ है।

117 सीटों में से आधे से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP

बैठक के बाद दुष्यंत गौतम ने बताया कि पंजाब में पार्टी प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि बीजेपी पंजाब में 117 सीटों में से आधे से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी जो करीब 60 से 65 की संख्या के बीच होगी।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सहयोगी दलों कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस और सुखदेव सिंह ढींडसा की अकाली दल संयुक्त के साथ सीटों के बंटवारे और विधानसभा क्षेत्रों को लेकर बातचीत का दौर चल रहा है।

दुष्यंत गौतम ने कहा कि पंजाब में चुनाव आयोग ने मतदान की तिथि आगे बढ़ा दी है इसलिए पार्टी की एक और दौर की बैठक होगी जिसमें काफी कुछ तय हो जाएगा।

वहीं, बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए चुनाव सह प्रभारी मीनाक्षी लेखी ने भी गठबंधन और उम्मीदवारों के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा में इसकी एक प्रक्रिया होती है और तय होने के बाद मीडिया को सब जानकारी दी जाएगी।

आपको बता दें कि पंजाब बीजेपी कोर समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नामों की सूची पर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति 19 जनवरी को अपनी बैठक में मंथन करेगी और उसके बाद उम्मीदवारों के नामों का औपचारिक एलान किया जाएगा।